यहां के छात्रों को लगता है ''गाय देती है अंडे'', पौधों पर उगता है Cheese
For Advertise : +91-805-464-9812

यहां के छात्रों को लगता है ''गाय देती है अंडे'', पौधों पर उगता है Cheese


image-05-12-2019-1575538550.jpg

नई दिल्ली: ये तो हम सब ही जानते हैं कि अंडे खाने के बहुत से फायदे होते हैं लेकिन इसे लेकर ब्रिटेन (Britain) के छात्रों का सामान्य ज्ञान का स्तर बेहद ही कमजोर है. दरअसल, इसका खुलासा हाल ही में किए गए एक सर्वे में हुए है. सर्वेक्षण के मुताबिक, ब्रिटेन के छात्रों को लगता है कि गाय अंडे देती है

ब्रिटेन में 6 से लेकर 11 साल के बच्चों के इस सर्वेक्षण का निष्कर्ष बेहद शर्मनाक है, कम से कम उनके माता-पिता और संबंधित शिक्षकों के लिए, जिनके बच्चों को अंडे से जुड़े महत्वपूर्ण और सामान्य तथ्यों के बारे में जानकारी नहीं है. इस सर्वेक्षण में ब्रिटेन के प्राइमरी स्कूलों के छात्रों को शामिल किया गया था. रिपोर्ट के मुताबिक तीन में से एक छात्र को लगता है कि गाय अंडे देती है. वहीं, 10 में से 3 छात्रों को टूना मछली के बारे में नहीं पता है. साथ ही दस में से एक ने कभी टमाटर नहीं खाया. 

सर्वेक्षण की रिपोर्ट देखने के बाद विशेषज्ञों का कहना है कि छात्रों में खाने पीने की न्यूनतम जानकारी बहुत कम है. इससे पता चलता है कि माता-पिता और शिक्षकों को छात्रों पर ध्यान देने की जरूरत है और इस संबंध में जानकारी देने की आवश्यकता है. 

इस सर्वेक्षण को एक चैरिटी और रसोई उपकरण फर्म द्वारा कराया गया था. गौरतलब है कि 2 साल पहले ब्रिटिश न्यूट्रिशन फाउंडेशन ने एक ऐसा ही सर्वेक्षण किया था, जिसमें खुलासा हुआ था कि हर तीन में से एक छात्र को लगता है कि चीज़ (Cheese) पौधों पर उगता है और टमाटर जमीन के नीचे उगता है. 

What's Your Reaction on this NEWS ?

CRICKET | SPORTS