मयंक अग्रवाल निकल गए सबसे आगे, विराट कोहली, रोहित शर्मा व स्टीव स्मिथ को छोड़ दिया पीछे
For Advertise : +91-805-464-9812

मयंक अग्रवाल निकल गए सबसे आगे, विराट कोहली, रोहित शर्मा व स्टीव स्मिथ को छोड़ दिया पीछे


image-15-11-2019-1573842267.jpg

भारतीय टेस्ट टीम (Indian test team) के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने टेस्ट क्रिकेट में आते ही धूम मचा दी है। भारत के लिए उन्होंने अब तक खेले टेस्ट मैचों में गजब की बल्लेबाजी करते हुए खूब प्रभावित किया है। मयंक घरेलू स्तर पर भी रन बनाने के लिए जाने जाते हैं और अब उन्होंने यही क्रम अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी जारी रखा है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में उन्होंने ना सिर्फ अपने टेस्ट करियर की बेस्ट पारी खेल डाली साथ ही साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में वो दो दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मयंक अग्रवाल का नया रिकॉर्ड
बांग्लादेश के खिलाफ मयंक अग्रवाल ने 330 गेंदों का सामना करते हुए 243 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 28 चौके व 8 छक्के भी जड़े। टेस्ट क्रिकेट में ये मयंक अग्रवाल की ये सबसे बेस्ट पारी साबित हुई। साथ ही साथ वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दो दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए। मयंक ने इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापत्तनम टेस्ट में दोहरा शतक लगाया था और 215 रन की पारी खेली थी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक-एक दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं। अब मयंक अग्रवाल ने इस सभी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दो दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। 

सहवाग की बराबरी कर ली मयंक अग्रवाल ने
मयंक अग्रवाल ने इसी वर्ष टेस्ट क्रिकेट में अपना दोहरा शतक लगाया। मयंक से पहले टेस्ट क्रिकेट में भारतीय ओपनर बल्लेबाज के तौर पर एक ही वर्ष में दो दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग थे। सहवाग ने ये कमाल साल 2008 में किया था। अब 11 साल के बाद मयंक ने ये कमाल टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर बल्लेबाज के तौर पर किया। मयंक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 215 रन जबकि बांग्लादेश के खिलाफ 243 रन की पारी खेली। 

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बने मयंक
बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में मयंक से पहले दो भारतीय बल्लेबाजों ने ही दोहरा शतक लगाया था। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पहला दोहरा शतक सचिन तेंदुलकर ने साल 2004 में लगाया था। इसके बाद विराट कोहली ने ये कमाल साल 2017 में किया था और इसके बाद इस वर्ष यानी 2019 में मयंक ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया।

What's Your Reaction on this NEWS ?

CRICKET | SPORTS