To Advertise : +91-805-464-9812

लंदन में भी दौड़ेगी भारतीय कंपनी Ola की कैब, 3 तरह की मिलेगी सुविधा



image-11-02-2020-1581406900.jpeg

भारत में ऐप के जरिए कैब सर्विस प्रोवाइड कराने वाली प्राइवेट कंपनी ओला ने नया मुकाम हासिल किया है. दरअसल, ओला ने ब्रिटेन की राजधानी लंदन में अपनी कैब सर्विस शुरू की है. इसके तहत ओला ने कंफर्ट, कंफर्ट एक्सएल और एक्जीक्यूटिव राइड श्रेणियों में सेवाएं शुरू की हैं. वहीं कंपनी के प्लेटफॉर्म पर 25,000 से ज्यादा चालक रजिस्‍टर्ड हैं.

कंपनी को उम्मीद है कि लंदन की शुरुआत से वैश्विक विस्‍तार होगा. ओला के सह - संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी भवीश अग्रवाल ने कर्मचारियों को भेजे ई-मेल में बताया, " लंदन वास्तव में कैब सर्विस इंडस्‍ट्री में वैश्विक ताकत और शीर्ष कंपनी बनने की हमारी यात्रा की शुरुआत है. बहुत कम भारतीय ब्रांड हैं जो इस पैमाने पर और महत्वाकांक्षा के साथ वैश्विक बाजार में आते हैं. हमारी यात्रा और सफलता एक कीर्तिमान स्थापित करेगी."

अगले 3 महीने काफी अहम

भवीश अग्रवाल ने कहा कि अगले तीन महीने परिचालन के लिहाज से काफी अहम हैं. अग्रवाल ने कहा कि कंपनी तीन चीजों चालक, सुरक्षा और स्थानीय अधिकारियों एवं नियामकों के साथ सहयोग का रुख रखने पर ध्यान देगी. ओला इंटरनेशनल के प्रमुख सिमॉन स्मिथ ने कहा, "हम लंदन में परिचालन चालू करने को लेकर रोमांचित हैं. यह हमारे व्यवसाय के लिहाज से एक अहम उपलब्धि है. यह लोगों को जोड़ने की हमारी महत्वाकांक्षा की दिशा में अगले कदम को दर्शाता है."

अगस्‍त 2019 से ब्रिटेन में एंट्री

बता दें कि ओला ने पिछले साल अगस्त में कार्डिफ में परिचालन शुरू करके ब्रिटेन में कदम रखा था. इसके बाद बर्मिंघम, लिवरपूल, एक्सेटर, रीडिंग, ब्रिस्टल, बाथ, कोवेंट्री और वारविक में अपनी सेवाओं का विस्तार किया.  इंटरनेशनल मार्केट की बात करें तो ओला की एंट्री ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में हुई थी. यहां ओला ने फरवरी 2018 में सर्विस की शुरुआत की थी.

पर्थ में ओला अभी उबर के साथ प्रतिस्पर्धा कर रही है. लॉन्चिंग के कुछ महीनों के भीतर, ओला ने ऑस्ट्रेलिया के सात शहरों में 40,000 से अधिक ड्राइवरों के साथ विस्तार किया. इसके अलावा ओला 85,000 से अधिक ड्राइवरों के साथ न्यूजीलैंड में भी काम करता है.


CRICKET | SPORTS