वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा- बढ़ सकता है जमा पर मिलने वाला इंश्योरेंस
For Advertise : +91-805-464-9812

वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा- बढ़ सकता है जमा पर मिलने वाला इंश्योरेंस


image-15-11-2019-1573838575.jpg

सरकार बैंक जमा गारंटी बीमा की सीमा को एक लाख रुपये से बढ़ाएगी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने संसद के शीतकालीन सत्र में इसको लेकर विधेयक लाने की भी संभावना जताई। साथ में उन्होंने एक से अधिक राज्यों में कारोबार करने वाले सहकारी बैंकों के नियमन के लिए भी विधेयक लाने की योजना का जिक्र किया।

बता दें कि पंजाब ऐंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) घोटाले के बाद सरकार और रिजर्व बैंक ने सख्त रवैया अपनाया है। इस घोटाले की वजह से लाखों ग्राहक प्रभावित हुए हैं। रिजर्व बैंक की ओर से लिमिट तय किए जाने के बाद ग्राहक बैंक से अपना पूरा पैसा नहीं निकाल पा रहे हैं। जमा को लेकर मौजूदा नियम के मुताबिक, ग्राहकों को जमा के बदले एक लाख रुपये का इंश्योरेंस मिलता है। वित्त मंत्री ने इसी सीमा को बढ़ाने की बात कही है।

वहीँ दूसरी ओर टेलिकॉम सेक्टर में चल रहे उथल पुथल पर सीतारमण ने कहा कि हम नहीं चाहते हैं कि कोई भी कंपनी अपना संचालन बंद करे। हम चाहते हैं कि सभी कंपनियां विकास करे। बता दें कि वोडाफोन आइडिया और एयरटेल जैसी कंपनियों पर बोझ काफी बढ़ गया है। दूसरी तिमाही में वोडा-आइडिया और एयरटेल को कुल 74 हजार करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। 

What's Your Reaction on this NEWS ?

CRICKET | SPORTS