शादी के बाद संबंधों में रोमांच रखना है बरकरार तो 5 दिन रहें एक-दूसरे से दूर
For Advertise : +91-805-464-9812

शादी के बाद संबंधों में रोमांच रखना है बरकरार तो 5 दिन रहें एक-दूसरे से दूर


image-23-11-2019-1574524246.jpg

खुश रहने के लिए साथ रहने की बात अब पुरानी हो चुकी है. एक स्टडी से ये पता चलता है कि जो कपल काम के सिलसिले में एक-दूसरे से दूर रहते हैं, वो एक दूसरे को ज्यादा प्यार करते हैं और उनके बीच हमेशा नजदीकियां रहती हैं. इस बात का एहसास उन्हें तब होता है जब वो कई दिनों के बाद एक-दूसरे से मिलते हैं.

हांलाकि ये फासला पांच दिन से ज्यादा का नहीं होना चाहिए. यूके की ट्रैवेलॉज होटल द्वारा कराए गए इस सर्वे में 2000 लोगों ने हिस्सा लिया. सर्वे से पता चला कि हर दस में वो चार लोग अपने रिलेशनशिप से खुश थे जो अपने काम की वजह से अपने पार्टनर से दूर रहते हैं.

ट्रैवेलॉज में अकाउंट का काम देखने वाले 35 साल के रिचर्ड स्कॉट अक्सर काम के सिलसिले में पत्नी से दूर जाते हैं. उनका कहना है कि समय के साथ-साथ कुछ दिनों के लिए एक दूसरे से अलग रहना भी जरूरी हो जाता है. इससे एक दूसरे की अहमियत का एहसास होता है.


सर्वे में कुछ लोग इस बात से भी खुश दिखे की काम के सिलसिले में बाहर जाना और होटल के बड़े कमरे में अकेले रहने में उन्हें एक सुकून का एहसास होता है. कुछ दिनों तक घर के मामलों से दूर रहने पर दिमाग भी फ्रेश रहता है.

वहीं दस में से चार लोगों का कहना था कि दूर रहने के बाद जब वो काम से वापस घर आते हैं तो उनका स्वागत बहुत खास तरीके से होता है जो उन्हें बहुत पसंद आता है.

What's Your Reaction on this NEWS ?

CRICKET | SPORTS